Friday, November 18, 2005

Refund

तो मेरा आसान सवाल है, अगर speed of light को एक्स कहा जाए और सूर्य से सिरियस नामक star के दूरी को वाय कहा जाए तो बतावो कि एक सौ नौ भुजा वाले पोलि हिड्रोन का perimeter कितना होगा जिसका area उस सरकारी रेल्वे मुलाजिम के पतलून कि पिछ्ली जेब से मेल खाता है जिसकी बिबी पिछले दो साल ग्याराह महिने से उसके आखों मे धुल झोंक कर फौज के किसी सार्जेंट मेजर के साथ चोरी छिपे इश्क लढा रही है?

ये था मेरा favourite dialog from "Refund" - मेरा पहला हिन्दी play. वैसे तो मै बचपनसे हि नौटन्की करता आ रहा हूं पर stage पर पहली बार नौटन्की की ;)

सबसे बडी मुश्कील थी dialogs रटना :( मेरे जैसा आलसी आदमी और dialogs :( "दुनिया मे और भी काम होते है" अब dialogs रटने के लिये कहां से time निकालु. Thanx to आजी बाई (diro) , मुझे याद करने कि जरूरत ही नही पडी. ना कभी वो हम पे चिल्लाइ और ना हि मैने कभी याद किये. कोई dialog मैने बिना अटके कहा नही ;)

और दुसरी मुश्किल थी , उपर देखना. मै हरदम उपर देखता था :) जो आदत play खतम होने तक गयी नही

बाकी सब "ठीक था"

अब " जब भी हम गधे की बात करते है" मुझे सिकन्दर कि याद आयेगी. और हां उसका पसिना :)

"Thirty year war" और अनुराग कि जवान किसान लडकी

प्रिन्सिपल साहब (कुन्डू) का गुस्सा और "हमे फक्र है"

और "मेरे अजीज" psycho का "मुझे मेरे पैसे वापस दे दो"

प्रत्युष ने कान मे क्या कहा?

Such a nice experience! In short, time well spent.

0 Comments:

Post a Comment

<< Home